मिशन इम्पॉसिबल 7 (Mission Impossible): 61 साल की उम्र में टॉम क्रूज का धमाकेदार एक्शन

मिशन इम्पॉसिबल डेड रेकनिंग धमेकेदार मूवी

मिशन इम्पॉसिबल 7 (Mission Impossible 7):

टॉम क्रूज़ की फिल्म ‘मिशन इम्पॉसिबल’ साल 1996 में आई थी। फिल्म में टॉम अपनी जान पर खेलते दिखे।
अब मिशन इम्पॉसिबल डेड रेकनिंग का पार्ट 1 आ गई है। जिसमें 61 साल की उम्र में टॉम क्रूज ऐसे खतरनाक स्टंट करते हैं, जैसे पहले कभी नहीं किए हो। आइए हम जानते है मिशन इंपॉसिबल डेड रेकनिंग के बारे में।
खतरनाक एक्शन सीन के साथ-साथ फिल्म में भावनात्मक दृश्यों को भी टॉम क्रूज ने बहुत ही प्रभावी ढंग से निभाया है।
मिशन इम्पॉसिबल 7 (Mission Impossible) Movie Review:

मिशन इम्पॉसिबल डेड रेकनिंग- पार्ट वन

कलाकार :–   टॉम क्रूज , हेले एटवेल , विंग रैम्स , साइमन               पेग , रेबेका फर्गुसन , वैनेसा किर्बी और हेनरी कजर्नी

लेखक :–  क्रिस्टोफर मैकक्वेरी और एरिक जेंडरसेन

निर्देशक :–  क्रिस्टोफर मैक्वेरी

निर्माता :–  टॉम क्रूज और क्रिस्टोफर मैक्वेरी

रिलीज:–  12 जुलाई 2023

रेटिंग :–⭐⭐⭐⭐

मिशन इंपॉसिबल () डेड रेकनिंग की कमाई:–

दुनिया भर मे इसकी कमाई लगभग $250 M+ है 

मूवी के हर पार्ट के साथ लोगों की जिज्ञासा बढ़ती है कि टॉम अब क्या स्टंट करने वाले हैं. आगे क्या होगा। 

मिशन इम्पॉसिबल डेड रेकनिंग धमेकेदार मूवी
    मिशन इम्पॉसिबल डेड रेकनिंग धमेकेदार मूवी

मूवी में टॉम, इथन हंट का किरदार निभाते नजर आ रहे है। मूवी की शुरुआत में हम देखते है को इथन हंट को एक मैसेज आता है। जो उसके मिशन के बारे मे होता है। मैसेज 5 sec बाद खुद ही नष्ट हो जाता है। मैसेज में बताया जाता है को इथन हंट को एक चाबी खोजनी है जो एक खतरनाक हथियार खोलने के काम आती है जिसके बारे ना तो इंसानों को पता है और ना ही दुश्मन के बारे में इथन को पता है।

अब इथन हंट चाबी की खोज में निकल पड़ता है। रास्ते में उसे कुछ पुराने  दुश्मन और नए दोस्त मिलते हैं। इन सब से होते हुए  इथन हंट अब अपने मिशन को कैसे पूरा करेगा यही मूवी का मेन टास्क है 

किसी भी मूवी की कहानी तभी अच्छी लगती है जब विलन, हीरो से तगड़ा और ताकतवर हो। 

मूवी में अमेरिका और रूस के बीच आने वाले समंदर में उनका सामना एक ऐसी सबमरीन से होता है, जो अचानक उनसे टकराती है और इस एक्सीडेंट में रूसी एजेंट में से कोई भी नहीं बच पाता. इस भयानक एक्सीडेंट के बाद फिर एक बार इथन हंट  और और उसकी टीम तैयार हो जाते हैं दुनिया को बचाने के मिशन के लिए, लेकिन इस बार उनका सामना है आर्टिफिशल इंटेलीजेन्स से होता है।

 आर्टिफिशल इंटेलीजेन्स दुनिया को तबाह न करे इस लिए अब  इथन और उनकी टीम को इसकी चाबी ढूंढ़नी है. आर्टिफिशल इंटेलीजेन्स के साथ एक ऐसा खतरनाक हथियार ढूंढना है जो दुनिया के वर्तमान के साथ भविष्य में तबाह कर सकता है, असल में एथन के लिए यह एक इम्पॉसिबल मिशन है, तो क्या इस मिस्टीरियस दुश्मन को ढूंढने के इम्पॉसिबल मिशन में वो कामयाब हो पाएगा या नहीं ये देखना दिलचस्प होगा।

राइटिंग-डायरेक्शन :–

टॉप क्रूज मिशन इम्पॉसिबल 7 के साथ लगभग पांच वर्ष बाद वर्ल्डवाइड कम बैक कर रहे हैं और राइटर जेंडरसेन के साथ फिल्म के निर्देशक क्रिस्टोफर मैक्वेरी ने उनके इस पसंदीदा एक्टर बेमिसाल तरीके से ऑडियंस के सामने पेश किया है। यह मूवी लगभग 2 घंटे 30 मिनट से भी ज्यादा लंबी है लेकिन मूवी का शानदार एक्शन आपको बोर नहीं करता। ये मूवी धमाकेदार एक्शन के साथ मूवी को बड़े पर्दे पर देखने का मजा दुगना कर देता हैं। 6 फिल्मों के बाद भी ये कहानी एक फ्रेशनेस लेकर आती है।

एक्टिंग :–

  इस फिल्म में भी टॉम क्रूज ने अपने स्टंट्स खुद किए हैं।61 साल की उम्र में भी टॉम की एनर्जी किसी 16 साल के लड़के से कम नहीं है।टॉप ने अपनी एक्टिंग और एक्शन के साथ ये मिशन इम्पॉसिबल 7 को इस सीरीज की बेस्ट एक्शन फिल्म साबित किया है। इस मूवी में कई ऐसे सीन है जो दिखने वाले के रोगडे खड़े हो जाएं।

अगर आप टॉम क्रूज के फैंस हो तो आपको ये मूवी जरूर देखनी चाहिए। यह मूवी अबतक की सभी सीरीज में से सबसे बेहतरीन फिल्म है। इसमें मनोरंजन के साथ हो धमाकेदार एक्शन भी देखने को मिलेगा।आर्टिफिशल इंटेलीजेन्स के साथ जो कहानी दिखाई गई है वो आपके होश उड़ा देगी।

Jawan Movie: किंग खान की मूवी ( जवान) ने मचाया धमाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *