(Anantnag Encounter ):– आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के एक कर्नल समेत सुरक्षा बल के तीन अधिकारी शहीद

Anantnag Encounter

Anantnag Encounter:–

जम्मू– कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के एक कर्नल समेत सुरक्षा बल के तीन अधिकारी शहीद हो गए। इनकी पहचान कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष, डीएसपी हुमायूं भट के रूप में हुई।

Anantnag Encounter
Anantnag Encounter

Anantnag Encounter:– जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के कोकेरनाग इलाके में आतंकियों से एनकाउंटर में आर्मी कर्नल, मेजर और डीएसपी बुधवार (13 सितंबर) को शहीद हो गए। अधिकारियों ने ये जानकारी दी।अधिकारी ने बताया कि कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष, जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट्ट गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए थे।बाद में उनकी मृत्यु हो गई।उन्होंने बताया कि भट की जान अत्यधिक खून बह जाने के कारण हुई है।

आतंकियों के खिलाफ अभियान शुरू किया था

अधिकारियों ने कहा कि गाडोले इलाके में आतंकियों के खिलाफ अभियान मंगलवार (12 सितंबर) की शाम को शुरू हुआ था, लेकिन रात में इसे रोक दिया गया था। उन्होंने बताया कि बुधवार की सुबह आतंकवादियों की तलाश फिर शुरू की गई जब सूचना मिली कि उन्हें एक ठिकाने पर देखा गया है।

राजौरी में भी हुई मुठभेड़ में मारा गया पाकिस्तानी आतंकी 

जम्मू कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच राजौरी में भी मुठभेड़ हुई। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि राजौरी में बुधवार (13 सितम्बर)को ही मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने एक और आतंकवादी को मार गिराया। इससे राजौरी जिले के सुदूरवर्ती नारला गांव में तीन दिन से जारी अभियान के दौरान मारे गए आतंकवादियों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है।

Anantnag Encounter
Anantnag Encounter

सुदूरवर्ती नारला गांव में मंगलवार को हुई मुठभेड़ में एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया। गोलीबारी में सेना का एक जवान और सेना की श्वान इकाई की छह वर्षीय मादा लैब्राडोर केंट भी शहीद हो गई, जबकि तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

(जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग क्षेत्र में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल सेना के एक कर्नल, मेजर और जम्मू कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक शहीद हो गए हैं. प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े रेजिस्टेंस फ्रंट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।)

https://nsvnews.com/chandrababu-naidu-

 

Rajouri Encouter:–

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में कई घटों से आतंकियों और सेना के बीच एनकाउंटर चल रहा है। जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ में भारतीय सेना ने दो आतंकी को ढेर कर दिया है और बाकियों को निशाने पर लिया है।वहीं एक भारतीय जवान भी ऑपरेशन के दौरान शहीद हो गया।

लिब्रा
6 साल की मादा लैब्राडोर भी हुई शहीद

(Rajouri encounter operation) के दौरान ‘आर्मी डॉग’ ने भी अपने हैंडलर की जान बचाते हुए कुर्बानी दे दी। जम्मू डिफेंस के पीआरओ (PRO) ने जानकारी दी, ‘21 आर्मी डॉग यूनिट  की 6 साल की मादा लैब्राडोर (female labrador) ने जम्मू-कश्मीर में चल रहे राजौरी मुठभेड़ ऑपरेशन के दौरान अपने हैंडलर की रक्षा करते हुए अपनी जान दे दी। भाग रहे आतंकियों की तलाश में आर्मी डॉग सैनिकों की एक टुकड़ी का नेतृत्व कर रहा था और गोलीबारी में उसकी मौत हो गई।’

 

 

https://sarkarirozi.com/index.php/2023/06/02/bihar-bpsc-school-teacher-primary-tgt-pgt-recruitment-2023-apply-online-for-170461-post/?amp=1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *